फास्टबेटमें

फास्टबेटमेंकेंटकी बास्केटबॉल इतिहास: टूबी स्मिथ युग के शीर्ष 5 खिलाड़ी - ए सी ऑफ़ ब्लू - www indiarace comफास्टबेटमेंकेंटकी बास्केटबॉल इतिहास: टूबी स्मिथ युग के शीर्ष 5 खिलाड़ी - ए सी ऑफ़ ब्लू - www indiarace comफास्टबेटमेंकेंटकी बास्केटबॉल इतिहास: टूबी स्मिथ युग के शीर्ष 5 खिलाड़ी - ए सी ऑफ़ ब्लू - www indiarace comफास्टबेटमेंकेंटकी बास्केटबॉल इतिहास: टूबी स्मिथ युग के शीर्ष 5 खिलाड़ी - ए सी ऑफ़ ब्लू - www indiarace comफास्टबेटमेंकेंटकी बास्केटबॉल इतिहास: टूबी स्मिथ युग के शीर्ष 5 खिलाड़ी - ए सी ऑफ़ ब्लू - www indiarace com

के तहत दायर:

Tubby Era के शीर्ष 5 खिलाड़ी

यूके में टब्बी के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, साथ ही सम्माननीय-उल्लेखों की एक जोड़ी।

"टॉकिन 'टब्बी" के इस संस्करण में, हम ट्यूबी युग के शीर्ष पांच खिलाड़ियों को देखते हैं। जब भी हम शीर्ष खिलाड़ियों या सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, तो यह व्यक्तिगत हो जाता है, और यह गर्म हो सकता है!

यथासंभव निष्पक्ष रूप से, यहाँ Tubby Smith युग के शीर्ष पाँच खिलाड़ी हैं:

पूर्ण प्रकटीकरण: पांच की सूची बनाना बहुत चुनौतीपूर्ण था - यही कारण है कि मैंने कुछ सम्मानजनक-उल्लेख चयनों को सूचीबद्ध करना चुना।और रिकॉर्ड के लिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ियों को टब्बी या पिटिनो द्वारा भर्ती किया गया था, बस वे टब्बी युग में खेले थे।और दूसरी बात, मैं केवल केंटकी में उनकी उपलब्धियों को ध्यान में रख रहा हूं,एनबीए करियर पर विचार नहीं किया जाएगा, केवल टब्बी के लिए खेलते समय क्या हासिल किया गया था।

#5: वेन टर्नर

हां, रिक पिटिनो द्वारा भर्ती किया गया और यूके लाया गया, लेकिन टूबी स्मिथ के लिए 2 साल का स्टार्टर और ट्यूबी की राष्ट्रीय खिताब टीम पर शुरुआती पीजी था। 1998 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए यूके का नेतृत्व करते हुए, टर्नर का औसत केवल 10 अंक से कम था, साथ ही 4 सहायता और 3 रिबाउंड भी थे। उन्होंने इस सीज़न के दौरान एसईसी की सहायता की और जीत हासिल कीएसईसी टूर्नामेंटएमवीपी पुरस्कार।

राष्ट्रीय खिताब के रास्ते में, उन्होंने एनसीएए क्षेत्रीय सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ी का पुरस्कार अर्जित किया। 1998 एनसीएएटी में ड्यूक के खिलाफ वापसी थ्रिलर से इस स्टेट लाइन को देखें: 16 अंक, 8 सहायता, 5 रिबाउंड और 2 चोरी। खिताब के रास्ते में प्रत्येक गेम, टर्नर को कम से कम 8 अंक, 2 स्टील्स, 4 सहायता, 4 रिबाउंड के लिए गिना जा सकता है।

वह बकाया था।

अपने सीनियर सीज़न में, उन्होंने 10.5 अंक, 4 सहायता और 3 रिबाउंड का औसत निकाला। उन्होंने एसईसी ऑल-टूर्नामेंट टीम सम्मान के साथ-साथ ऑल-एसईसी सम्मान अर्जित किया। Tubby के साथ अपने 2 सीज़न में, टर्नर के पास शीर्ष 30 सर्वश्रेष्ठ एकल-सीज़न सहायता योगों में से 2 हैं। उन्हीं 2 सीज़न में, उनके पास शीर्ष 30 सिंगल-सीज़न में से 2 स्टील्स टोटल भी हैं।

अपने करियर के समापन पर, वह कुल 151 खेलों के साथ खेले जाने वाले खेलों के कार्यक्रम के इतिहास में सर्वकालिक नेता थे।

उन्होंने 1,000 से अधिक करियर अंक बनाए, कार्यक्रम के इतिहास में 42 वें स्थान पर रहे। टर्नर कार्यक्रम के इतिहास में सर्वकालिक चोरी करने वाले नेता के रूप में समाप्त हुआ, फिर भी आज तक रिकॉर्ड कायम है। एनसीएए टूर्नामेंट स्कोरिंग के लिए उन्हें यूके के इतिहास में 7 वां स्थान दिया गया है। यूके में उनके 4 सत्रों में से 3 में, कार्यक्रम के इतिहास में शीर्ष 50 रैंक में उनके सीज़न का योग है।

2020 में, वेन टर्नर को यूके एथलेटिक्स हॉल ऑफ फ़ेम में योग्य रूप से शामिल किया गया था।

#4 स्कॉट पडगेट

टब्बी स्मिथ के लिए एक और 2 वर्षीय खिलाड़ी, पडगेट ने 1998 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में टब्बी की टीम का नेतृत्व करने में मदद की, विशेष रूप से डैगर 3-प्वाइंट शॉट जो उन्होंने ड्यूक के खिलाफ कुंजी के ऊपर से (6 रिब्स के साथ) ड्रिल किया।

97-98 सीज़न पडगेट के लिए बहुत बढ़िया था: प्रति गेम औसतन 11 अंक, 6.6 रिबाउंड और 2.1 सहायता। फाइनल फोर गेम बनाम स्टैनफोर्ड में, पैजेट के 10 अंक, 6 रिबाउंड, 3 स्टील्स और 2 असिस्ट थे।

नेशनल चैंपियनशिप में यूटा के खिलाफ, पैजेट के 17 अंक और 5 रिबाउंड ने यूके को खिताब जीतने में मदद की।

पडगेट के जूनियर सीज़न को ऑल-एसईसी सम्मान और एसईसी ऑल-टूर्नामेंट सम्मान के साथ-साथ वुडन 1 टीम ऑल-अमेरिकन सम्मान अर्जित करके हाइलाइट किया गया था। पडगेट एनसीएए चैंपियनशिप प्लेयर ऑफ द गेम भी थे। Padgett यूके में Tubby Smith युग में 3 में से 1 अखिल अमेरिकी थे।

पैजेट का सीनियर सीज़न मिशिगन सेंट से एलीट आठ की हार के साथ समाप्त हुआ, लेकिन फिर भी उनकी ओर से एक जबरदस्त सीज़न था। उन्होंने 6 रिबाउंड और 3 सहायता के साथ प्रति गेम औसतन 12.6 अंक प्राप्त किए। उन्होंने फिर से ऑल-एसईसी सम्मान, एसईसी टूर्नामेंट एमवीपी और एनसीएए ऑल-रीजनल टीम अर्जित की। उन्होंने अपने यूके करियर में 1,200 से अधिक अंक बनाए, जिससे उन्हें कार्यक्रम के इतिहास में 32 वां स्थान मिला। एनसीएए टूर्नामेंट में स्कोर करने के लिए उन्हें यूके के इतिहास में तीसरा स्थान मिला है।

पडगेट का करियर जबरदस्त रहा, इसमें कोई शक नहीं। लेकिन आइए हम उन्हें 1998 के एलीट आठ गेम में ड्यूक के खिलाफ बनाए गए क्लच 3-पॉइंट शॉट के लिए विशेष श्रेय दें, जो कुंजी के ऊपर से एक महत्वपूर्ण शॉट है।

यह एक क्लच प्लेयर द्वारा किया गया क्लच शॉट था, जो यूके के इतिहास में एक अविस्मरणीय क्षण था।

#3 चक हेस

हेस जल्दी से काम पर चले गए, वाइल्डकैट्स के लिए एक नए व्यक्ति के रूप में तत्काल प्रभाव डाला और 2002 में एसईसी ऑल-फ्रेशमैन टीम में एक स्थान अर्जित किया। उन्होंने परिसर में अपने पहले वर्ष में औसतन 6 अंक और प्रति गेम 4.5 रिबाउंड किया।

एक परिष्कार के रूप में, हेस ने सभी 36 गेम शुरू किए, औसत 8.6 अंक और 6.8 रिबाउंड हथियाने। इस सीज़न में, हेस ने कैट्स को अपराजित 16-0 एसईसी रिकॉर्ड और कुल मिलाकर 3-4 से मदद की। वाइल्डकैट्स एसईसी रेगुलर-सीज़न चैंपियन थे और उन्होंने एसईसी टूर्नामेंट जीता।

हेस ने अपने जूनियर वर्ष के दौरान वास्तव में तोड़ना शुरू कर दिया, प्रति गेम औसतन 10 अंक के साथ-साथ 8.8 रिबाउंड, दोनों में करियर उच्च। फिर से, हेस ने इस सीज़न के दौरान वाइल्डकैट्स द्वारा खेले गए हर एक गेम की शुरुआत की, जिससे उनकी लगातार 68 गेम तक शुरुआत हुई। कैट्स इस साल 27-5, एसईसी में 13-3 से समाप्त हुई। केंटकी ने एक बार फिर एसईसी टूर्नामेंट जीता।

हेस के सीनियर सीज़न में उनके करियर का उच्चतम स्कोरिंग आउटपुट देखा गया, जिसमें 7.7 रिबाउंड के साथ प्रति गेम औसतन 10.9 अंक थे। उन्होंने सभी 34 खेलों की शुरुआत की, जिससे वाइल्डकैट्स के लिए उनका लगातार 110 का रिकॉर्ड शानदार रहा।

उनके करियर में, प्रभावशाली 81% जीत प्रतिशत के लिए Cats का रिकॉर्ड 110-25 (CRAZY!) था। दो बार वह एसईसी ऑल-कॉन्फ्रेंस थे। उनका वरिष्ठ वर्ष, वह एसईसी डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर थे, और उन्हें एनसीएए ऑल-रीजनल टीम से सम्मानित किया गया था।

हेस ने 3 एसईसी टूर्नामेंट चैंपियनशिप और 2 एसईसी रेगुलर सीजन चैंपियनशिप जीती।

जब हेस ने अपना करियर समाप्त किया, तो वह करियर रिबाउंड में 7 वें स्थान पर था, चोरी में 8 वें स्थान पर था, और अवरुद्ध शॉट्स में 9 वें स्थान पर था।

जिस समय उन्होंने स्नातक की उपाधि प्राप्त की, उस समय उन्हें करियर स्कोरिंग में शीर्ष 35 में आज भी 40 वें स्थान पर रखा गया था। कैल रिपकेन-प्रकार के तरीके से, हेस ने लगातार शुरुआत के स्कूल रिकॉर्ड के साथ स्नातक किया, इसके लिए तैयार हो जाओ, 110 लगातार शुरू!

#2: कीथ बोगन्स

कीथ बोगन्स, शायद मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा केंटकी वाइल्डकैट, यूके में टुबी स्मिथ के लिए 4 साल का स्टार्टर था। बोगन्स वर्तमान में यूके के कार्यक्रम इतिहास में करियर स्कोरिंग के लिए चौथे स्थान पर है, केवल इस्सेल, वॉकर और गिवेंस के बाद। Bogans एक बाल्टी थी, इससे पहले कि कहावत भी अस्तित्व में थी, और 4 साल के लिए गिनने पर Cats अंक प्राप्त कर सकते थे जब उन्हें उनकी आवश्यकता होती थी।

2014 में, बोगन्स को यूनिवर्सिटी ऑफ़ केंटकी एथलेटिक्स हॉल ऑफ़ फ़ेम में चुना गया था। केंटुकी में अपने प्रत्येक 4 वर्षों में, बोगन्स को सीज़न के बाद की प्रशंसा और सम्मान से सम्मानित किया गया, जिसका समापन एक अद्भुत सीनियर सीज़न के साथ हुआ: ऑल-अमेरिकन, एसईसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर, एसईसी टूर्नामेंट एमवीपी, ऑल-एसईसी, और एनसीएए ऑल-रीजन टीम।

यूके में बोगन्स के 4 वर्षों में से प्रत्येक में, स्कोरिंग में उनका औसत दोहरे अंकों में रहा। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोरिंग सीजन उनका दूसरा वर्ष था, जिसमें प्रति गेम औसतन 17 अंक थे, साथ ही 5 रिबाउंड और 2 सहायता भी थे।

उनके 2000-2001 सीज़न को यूके के इतिहास में एकल-सीज़न स्कोरिंग के लिए 34 वां स्थान दिया गया है, और उनके वरिष्ठ सीज़न को 41 वां स्थान दिया गया है - बोगन्स के लिए कार्यक्रम के इतिहास में 2 शीर्ष 5 स्कोरिंग सीज़न।

बोगन्स के ऑल-अमेरिकन वरिष्ठ वर्ष में, उन्होंने प्रति गेम औसतन 15.7 अंक, 3.8 रिबाउंड, 2.7 सहायता और 1.2 चोरी की।

2003 में, Bogans ने यूके को Rupp में शीर्ष क्रम के फ़्लोरिडा के खिलाफ 15-पॉइंट की जीत के लिए नेतृत्व किया, जो कि Tubby युग के सबसे ऊर्जावान और उपद्रवी Rupp वातावरण में से एक है। 2001 में, कार्यक्रम छोड़ने के बाद पिटिनो की रूपप की पहली यात्रा, बोगन्स ने यूके को अपने प्रतिद्वंद्वियों पर 20 अंकों की जीत के लिए प्रेरित किया, 17 अंक बनाए और 8 रिबाउंड हासिल किए। Bogans यूके में Tubby के लिए 3 अखिल अमेरिकी खिलाड़ियों में से 1 है।

अपने करियर पर पीछे मुड़कर देखें: करियर स्कोरिंग में चौथा सर्वकालिक; करियर में दूसरा सर्वकालिक 3-पॉइंटर्स बनाया (केवल डेल्क के पीछे); कार्यक्रम के इतिहास में शीर्ष 16 सर्वश्रेष्ठ सिंगल-सीज़न 3-पॉइंट शूटिंग सीज़न में से 2; फ़्री-थ्रो में अब तक का 15वां सर्वकालिक; करियर की चोरी में अब तक का 12वां; एनसीएए टूर्नामेंट स्कोरिंग के लिए यूके के इतिहास में 8 वां सर्वकालिक स्थान।

कम से कम कहने के लिए यह प्रभावशाली था।

#1 तैशुन प्रिंस

केंटकी के लिए प्रिंस का करियर बिल्कुल जबरदस्त था, सही मायने में एक खिलाड़ी यूके के प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे। कैट्स के साथ अपने 4 साल के करियर में, प्रिंस ने औसतन 13 अंक बनाए और प्रति गेम सिर्फ 6 रिबाउंड के तहत। उन्होंने अपने यूके करियर में 109 गेम शुरू करते हुए 135 गेम खेले।

तैशुन अपने जूनियर सीज़न में एसईसी प्लेयर ऑफ द ईयर थे, प्रति गेम औसतन 16 अंक, साथ ही 6.5 रिबाउंड, 3 स्टील्स और 1 ब्लॉक प्रति गेम।

यूके के अधिकांश प्रशंसक 2001 में उत्तरी कैरोलिना के खिलाफ रूप में उनके प्रदर्शन को कभी नहीं भूलेंगे। प्रिंस ने कैट्स के लिए खेल के पहले 15 अंक बनाए, ब्रिटेन के लोगो से एक सहित, लगातार पांच 3-पॉइंट शॉट बनाए! उस खेल से प्रिंस की स्टेट-लाइन: 31 अंक, 11 रिबाउंड, 4 सहायता और 4 चोरी

2002 के एनसीएए टूर्नामेंट में, प्रिंस ने कैट्स को स्वीट 16 में भेजने के लिए तुलसा के खिलाफ करियर-उच्च 41 अंक बनाए। खेल में अपने 41 अंकों के साथ, प्रिंस ने 9 रिबाउंड भी हासिल किए, 4 असिस्ट किए, और 3 ब्लॉक रिकॉर्ड किए।

Tayshaun NCAA टूर्नामेंट के अंक में यूके के इतिहास में 5 वें स्थान पर है। वह करियर की चोरी में 30 वां, करियर रिबाउंड में अब तक का 19 वां और करियर ब्लॉक में 11 वां स्थान पर है।

प्रिंस को शायद उनकी 3-पॉइंट शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है। वह कैरियर 3-पॉइंटर्स के लिए यूके के इतिहास में तीसरे स्थान पर है, केवल डेल्क और बोगन्स के पीछे। NCAA टूर्नामेंट में, केवल Padgett और Delk ने प्रिंस से अधिक करियर 3s बनाया। Tayshaun के जूनियर और सीनियर सीज़न दोनों को सीज़न स्कोरिंग टोटल में शीर्ष 50 में स्थान दिया गया है।

Tayshaun प्रिंस, Tubby's All-अमेरिकन का तीसरा था, लेकिन Tubby का केवल 2-बार ऑल-अमेरिकन (2001 और 2002 दोनों) था। प्रिंस 2001 एसईसी प्लेयर ऑफ द ईयर, 2002 में ऑल-एसईसी और 2001 में एसईसी टूर्नामेंट एमवीपी थे। 2010 में, टेयशॉन को केंटकी एथलेटिक्स हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

माननीय उल्लेख:

गेरल फिच

फिच टब्बी युग के अधिक गुमनाम नायकों में से एक हो सकता है, जो वास्तव में कैट्स के लिए भरोसेमंद और सुसंगत खिलाड़ी है। फिच ने एसईसी ऑल-फ्रेशमैन टीम को लेक्सिंगटन में अपना पहला वर्ष बनाया, उसके बाद 2003-04 में फर्स्ट-टीम ऑल-एसईसी सम्मान के साथ और उस सीजन में एसईसी टूर्नामेंट एमवीपी था।

फिच ने अपने जूनियर वर्ष में औसतन 12 अंक और 3 रिबाउंड किए, लेकिन उन नंबरों को अपने वरिष्ठ वर्ष में 16 अंक प्रति गेम और 4 रिबाउंड तक बढ़ा दिया। बीबीएन के कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि फिच केंटकी के लिए करियर स्कोरिंग में 24 वें स्थान पर है, जो सिर्फ 1,400 अंकों से शर्मसार है। वह एनसीएए टूर्नामेंट में स्कोर करने के लिए कार्यक्रम के इतिहास में शीर्ष -30 भी हैं।

फिच टुबी के शानदार 3-पॉइंट निशानेबाजों में से एक था। वह डेल्क, बोगन्स और प्रिंस के पीछे, करियर 3-पॉइंटर्स के लिए कार्यक्रम इतिहास में चौथा स्थान रखता है। 2003-04 सीज़न में 79 थ्री बनाते हुए उनका सर्वश्रेष्ठ शूटिंग सीज़न अब तक का 13वां स्थान है।

करियर चोरी के मामले में फिच को कार्यक्रम के इतिहास में अब तक का 13वां स्थान मिला है। वह कैरियर सहायता के लिए कार्यक्रम के इतिहास में शीर्ष -40 में भी स्थान पर है। कुछ लोगों के लिए हैरानी की बात यह है कि करियर में वापसी के लिए फिच यूके के इतिहास में शीर्ष -50 में शामिल है।

राजोन रोंडो

रोंडो ने केंटकी के लिए केवल 2 सीज़न खेले, लेकिन वे कार्यक्रम के लिए 2 साल काफी महत्वपूर्ण थे। एक नए खिलाड़ी के रूप में, रोंडो ने हर रात स्टेट शीट भर दी। उन्होंने प्रति गेम औसतन 8 अंक, 3 रिबाउंड, 3.5 सहायता और प्रति गेम लगभग 3 चोरी के साथ। रोंडो ने यूके के सभी 34 खेलों की शुरुआत अपने नए सत्र से की, जिससे केंटकी को एसईसी रेगुलर सीज़न चैम्पियनशिप जीतने में मदद मिली। रोंडो का सोफोरोर सीज़न उनके करियर में अंतर पैदा करने वाला था। वर्ष 2 में, रोंडो ने औसतन 11 अंक और प्रति गेम 6 रिबाउंड, प्रति गेम 5 सहायता के साथ-साथ प्रति प्रतियोगिता 2 चोरी की।

रोंडो एसईसी ऑल-फ्रेशमेन टीम में थे और एक परिष्कार के रूप में ऑल-एसईसी थे। अपने नए सीज़न में, उन्होंने चोरी (87) के लिए यूके सिंगल-सीज़न रिकॉर्ड बनाया, और अपने सोफोरोर सीज़न में, उन्होंने नंबर 5-रैंकिंग सिंगल-सीज़न स्टील्स (69) सेट किया, जिससे उन्हें सर्वश्रेष्ठ 5 सिंगल में से 2 मिले। श्रेणी में सीजन प्रदर्शन।

उनका फ्रेशमैन सीज़न असिस्ट में अब तक का 52 वां स्थान है, लेकिन उनके सोफोरोर सीज़न ने उन्हें हर समय 15 वां स्थान दिया है। उनके करियर ने उन्हें यूके के इतिहास में 22 वां सर्वकालिक चिह्नित किया। वह करियर की चोरी में 10 वें स्थान पर है।