psvvsfeyenoordheadtohead

फैनपोस्ट

केंटकी के देर से खेल के मुद्दों का एक मामूली डेटा संचालित-ईश दृश्य


देर से खेल स्थितियों में "गेंद से हवा को बाहर निकालने" के लिए कोच कैलीपारी के विचार के बारे में बहुत कुछ किया गया है। खेल में देर से, एक लीड के साथ, कई बार हमने टीम को गेंद को बाहर निकालते हुए, घड़ी चलाते हुए देखा है और अपराध को पीसते हुए देखा है। हम में से कई लोगों की अत्यधिक निराशा के लिए, इसे धीमा करना, घड़ी चलाना दृष्टिकोण गैस पर कदम रखने और प्रतिद्वंद्वी को दूर करने के विचार के विपरीत लगता है। कई बार मैंने जोर से सोचा है कि हडल में लीड और 5 मिनट खेलने के लिए कैसी आवाज होनी चाहिए। "ठीक है दोस्तों। आप उन सभी चीजों को जानते हैं जो हम कर रहे थे जिससे हमें 6 अंक की बढ़त बनाने में मदद मिली? हाँ, उन चीजों को करना बंद करो। ठीक है, ब्रेक!"


लेकिन मैं न्याय करने वाला कौन होता हूं? यह सही काम करता है? अच्छा, मैंने सोचा, है ना?


इसलिए मैंने यह देखने के लिए अर्ध-डेटा संचालित दृश्य लिया कि हम क्या देख सकते हैं।


मैंने 2021/2022 सीज़न (माइनस 6 शुरुआती सीज़न कपकेक ब्लोआउट्स) को देखा और देर से खेल स्थितियों में यूके और उसके विरोधियों के बीच बिंदु अंतर की साजिश रची - जिसे मैंने 5 मिनट के मार्क फॉरवर्ड के रूप में परिभाषित किया। यह देखने की कोशिश कर रहा है कि क्या ब्रिटेन वास्तव में प्रतिद्वंद्वी की गर्दन से अपना पैर हटा लेता है, और क्या यह काम करता है? इस विश्लेषण के लिए मेरे पास खेल की गति तक पहुंच नहीं थी, इसलिए मैं निश्चित रूप से यह नहीं कह सकता कि यह समय वास्तव में खेल की धीमी गति का प्रतिनिधित्व करता है ...


पहला - बिंदु अंतर। विश्लेषण किए गए 27 खेलों को देखते हुए, कुल मिलाकर 5 मिनट का अंतर (-.37) है या, यूके को उनके प्रतिद्वंद्वी द्वारा लगभग एक तिहाई अंक से आउटस्कोर किया गया था, प्रभावी रूप से शून्य।


अब वह संख्या ज्यादा मायने नहीं रखती। सबसे पहले, 7 गेम थे जहां यूके वास्तव में 5 मिनट के निशान से पीछे था। यह एक मुद्दा है, उन्होंने वास्तव में उन खेलों में से प्रत्येक को खो दिया है। लेकिन यह यहां दायरे से बाहर है। यह विश्लेषण यूके की प्रवृत्ति के बारे में है, इसलिए इन खेलों की गिनती नहीं है। उन खेलों और अंतर को बाहर निकालें, केवल उन खेलों को देखें जहां यूके आगे था, और यह वास्तव में बहुत अधिक नहीं बदलता है। उत्तर अब है (-.45)। लेकिन, दूसरा, ऐसे बहुत से खेल थे जहां यूके को खेलने के लिए 5 मिनट में बहुत ही आरामदायक बढ़त मिली थी। जब आपके पास 18 अंक की बढ़त हो तो गेंद से हवा निकालना, फिर 17 से जीतना, मुझे नहीं लगता कि यहां कोई मुद्दा है। तो चलिए इसे बाहर फेंक देते हैं। रणनीति केवल CLOSE खेलों के दौरान निराशाजनक होने लगती है।


यहीं से यह बताना शुरू होता है। इसके लिए, मैंने एक करीबी खेल की पहचान की, जहां एक टीम खेलने के लिए 5 मिनट के साथ 10 अंक या उससे कम आगे है। उनमें से 14 हैं (आधार रेखा प्राप्त करने के लिए यूके पीछे चल रहा था)। इसलिए केवल करीबी खेलों को देखते हुए, यूके के बिंदु अंतर के बाकी हिस्सों में अंतर (-1.35) हो जाता है। देर से आने वाले खेलों में ब्रिटेन के प्रतिद्वंदी औसतन ब्रिटेन की तुलना में लगभग डेढ़ अंक अधिक प्राप्त करते हैं। देर से होने वाले खेलों में यह अच्छा नहीं है जहां हर बिंदु मायने रखता है। क्या यह खेल की शैली हो सकती है? या यिप्स? या तो हो सकता है, या दोनों।


तो अब मैं दर्शन बनाम दबाव के कुछ अनुमानों में अलग हो गया हूं। आइए उस अंतर को देखें जब यूके आगे चल रहा हो बनाम जब वे कैच अप खेल रहे हों। 8 गेम को क्लोज के रूप में वर्गीकृत किया गया था, जिसमें 5 मिनट से भी कम समय था, जहां यूके लीड कर रहा था। निराशाजनक रूप से, वे उन खेलों में सिर्फ 6-2 से आगे बढ़े, 5 मिनट से विनियमन के अंत तक अपने विरोधियों की तुलना में (-1.38) कम अंक प्राप्त किए (तकनीकी रूप से यह 7-1 था, एक गेम ओवरटाइम में चला गया, जिसमें वे जीत गए, लेकिन इस दृष्टि से ओवरटाइम पर जाना लीड का 'नुकसान' है)। 1/3 समय में बढ़त खोना एक बहुत ही सफल रणनीति की तरह नहीं लगता।


लेकिन शायद यह है कि खेल कितने करीब जाते हैं? क्या दूसरी टीमें भी ऐसा ही नहीं करतीं? नहीं दिखाई देगा। 6 गेम ऐसे थे जहां यूके विपरीत स्थिति में था। वे करीबी गेम में पीछे चल रहे थे और 5 मिनट बचे थे। क्या विरोधियों ने समान अंक दिए? उह, नहीं। उन खेलों में विरोधियों ने 1.33 अंक प्राप्त किए (यूके ने उन सभी को खो दिया)। अन्य दल पीछे हटने लगते हैं। यूके टीमों को वापस अंदर जाने देता है।


क्या यह सच में वैज्ञानिक है? ज़रुरी नहीं। क्या आप इस सीमित दृष्टिकोण में कोई वास्तविक निष्कर्ष निकाल सकते हैं? मेह। क्या यह खेल को देर से धीमा करने के खिलाफ मेरे स्वीकृत पूर्वाग्रह की पुष्टि करता है? यकीन से।


खेलने के लिए शुक्रिया।

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...