फुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकन

फुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकनवन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा - नीले रंग का सागर - www indiarace comफुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकनवन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा - नीले रंग का सागर - www indiarace comफुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकनवन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा - नीले रंग का सागर - www indiarace comफुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकनवन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा - नीले रंग का सागर - www indiarace comफुलहामवनोटिंगहैमजंगलपूर्वावलोकनवन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा - नीले रंग का सागर - www indiarace com

के तहत दायर:

वन एंड नॉट डन: केंटकी बास्केटबॉल की सफलता का एक अनदेखा हिस्सा

नया,टिप्पणियाँ

मैं इस वसंत की शुरुआत में एरिक लिंडसे और विली कॉली-स्टीन के साथ बात करने के लिए बैठ गया था कि कैसे केंटकी में हर किसी के लिए एक और किया नहीं है।

केली एल कॉक्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

वन एंड डन एक वाक्यांश है जो केंटकी पुरुषों के बास्केटबॉल कार्यक्रम के बारे में लोकप्रिय विषय बन गया है।

आलोचकों ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का उल्लेख नहीं किया, चारअंतिम चारs, दो अभिजात वर्ग आठ, चार सीधे (छह कुल)एसईसी टूर्नामेंटक्राउन और 80 प्रतिशत जीत प्रतिशत मुख्य कोच जॉन कैलीपारी ब्लूग्रास में लाए हैं।

लेकिन "एक-और-नहीं" के बारे में क्या? आलोचक उन मुट्ठी भर खिलाड़ियों का उल्लेख करने में विफल रहते हैं जिन्होंने कैलिपरी के तहत कई सीज़न बिताए। कैलीपारी केंटकी में अपने समय के दौरान 33 एनबीए खिलाड़ियों को तैयार करने का दोषी है। उन खिलाड़ियों में से चौबीस खिलाड़ी पहले दौर के ड्राफ्ट पिक होते हैं, साथ ही सात दूसरे दौर में जाते हैं और दो बिना ड्राफ्ट के होते हैं लेकिन फिर भी एनबीए रोस्टर बनाने का प्रबंधन करते हैं।

मसौदे की स्थिति को छोड़कर, 33 एनबीए खिलाड़ियों में से 11 कैलिपरी ने कम से कम एक सीज़न के लिए वापसी की है। केंटकी में इस तरह की एक लोकप्रिय वस्तु होने के साथ, अधिकांश शायद कॉलेज के एक वर्ष के बाद कैलिपरी के खिलाड़ियों के 2/3 पर ओवर का दांव लगाएंगे।

हालांकि, हालांकि इसे इस तरह से विज्ञापित नहीं किया गया है, सभी के लिए एक-एक किया जाना सही रास्ता नहीं है। ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने केंटकी में कम से कम एक अतिरिक्त वर्ष बिताकर अपने ड्राफ्ट स्टॉक को बढ़ाया है।

उनके ड्राफ्ट स्टॉक के साथ, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि कैलीपारी के साथ कॉलेज और एनबीए की तैयारी के उस अतिरिक्त वर्ष (वर्षों) के साथ उनकी शिल्प, नेतृत्व क्षमता और मानसिक दृढ़ता (काफी) बढ़ी।

एक खिलाड़ी जो ऊपर दिए गए मापदंड में फिट बैठता है वह हैविली कॉली-स्टीन . हाल ही में, मैं पूर्व पहले दौर के ड्राफ्ट पिक के साथ बैठकर चर्चा करने के लिए बैठ गया कि किस चीज ने उन्हें कई सत्रों के लिए यूके लौटने के लिए प्रेरित किया और साथ ही उनका अनुभव कैलीपारी के तहत खेलने जैसा था।

"मुझे कॉलेज वाइब पसंद आया,"काउली-स्टीन कहा कि वह क्यों लौटा। "यह सिर्फ हुप्स था, आप जानते हैं, आप केवल बेहतर हो सकते हैं।"

कॉली-स्टीन तीन सीज़न के लिए वाइल्डकैट था, जिसके लिए घोषणा की गई थीएनबीए ड्राफ्ट . उन तीन सीज़न में, उन्होंने कैलिपरी के कार्यकाल के कुछ सबसे बड़े खेल खेले। 2012 में ईएसपीएन के शीर्ष 100 में कुल 40 वें स्थान पर आने के बाद, कॉली-स्टीन बेहद कच्चे थे।

हाई स्कूल में पूर्व व्यापक रिसीवर के रूप में, उनके हुप्स गेम में बढ़ने के लिए बहुत जगह थी। उनका फ्रेशमैन सीज़न औसत था, क्योंकि उन्होंने प्रति गेम 8.3 अंक हासिल किए और प्रति गेम 6.2 रिबाउंड हासिल किए।

अपने खेल का विस्तार करने के लिए एक मजबूत मसौदा वर्ग और प्रेरणा के परिणामस्वरूप युवा प्रतिभाओं ने एक-और-एक ट्रेन पर रुकने के बजाय अपने परिष्कार अभियान के लिए लौटने का चुनाव किया।

उनका द्वितीय वर्ष कठिन था, हालांकि, प्रति गेम उनके अंकों में लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट आई और वह अपने द्वारा खेले गए आधे से अधिक खेलों में शुरुआत करने में विफल रहे। हालांकि, उन्होंने प्रति गेम अपने ब्लॉक में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि की और प्रति गेम अपने टर्नओवर में 50 प्रतिशत से अधिक की कमी की।

यह उल्लेख नहीं है कि उन्हें राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खेल से ठीक पहले टखने में चोट लगी थी। यह बड़े खेल के लिए बड़े आदमी को दरकिनार करने के लिए पर्याप्त था, जिसमें केंटकी यूकोन हकीस 60-54 से गिर गया था। यह व्यापक रूप से माना जाता है कि कॉली-स्टीन के लिए डाउन सीज़न के बावजूद, खेल एक अलग परिणाम में समाप्त होता अगर बड़ा आदमी स्वस्थ होता।

केंटकी को एक छोटे और छोटे रोटेशन के साथ जाने के लिए मजबूर किया गया था जहांएलेक्स पोयथ्रेस,डकारी जॉनसनतथामार्कस लीसिर्फ नौ अंक के लिए संयुक्त, और पट्टी से सिर्फ 20 प्रतिशत गोली मार दी।

इसके बाद लंबे समय तक नहीं था जब तक कि कॉली-स्टीन को अंततः अपना नाली नहीं मिला। एक जूनियर के रूप में, उन्होंने "प्लाटून टीम" के दिल और आत्मा के रूप में सेवा की, जो 38-1 से आगे थी। पिछले दो सत्रों के लगभग समान रहने के बावजूद उन्होंने अंक, रिबाउंड, सहायता और फ्री थ्रो शूटिंग में करियर के उच्च औसत का औसत लिया। यह कोई संयोग नहीं था कि प्लाटून टीम की उपस्थिति से उनके खेल की गुणवत्ता में वृद्धि हुई।

प्लाटून टीम दृढ़ लकड़ी पर कदम रखने वाली सबसे बड़ी कॉलेज बास्केटबॉल टीम में से एक थी। टीम ने सोफोमोर गार्ड हारून और . शुरू कियाएंड्रयू हैरिसन, नए कार्ल-एंथोनी टाउन्स औरट्रे लाइलेसउनके जूनियर, कॉली-स्टीन के साथ, पेंट के बीच में काम करते हुए।

उनकी बेंच नए लोगों से बनी थीडेविन बुकरतथाटायलर उलिस, सोफोमोरस डकारी जॉनसन के साथ,डोमिनिक हॉकिन्सतथामार्कस ली . वाइल्डकैट्स को भी परिष्कार से योगदान मिलाडेरेक विलिसोलेकिन एक फटे एसीएल के कारण सीजन में जूनियर एलेक्स पोयथ्रेस को सिर्फ आठ गेम हार गए।

उस समूह ने एसईसी टूर्नामेंट जीता और फाइनल फोर में पहुंचने से पहले से बाहर हो गयाविस्कॉन्सिन बेजर्स अंतिम मिनटों में। टीम के बारे में सबसे खास बात यह थी कि यह खिलाड़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला से बनी थी। टीम के पास न केवल कई कौशल सेटों के कई खिलाड़ी थे, बल्कि यह नए खिलाड़ियों के साथ-साथ पिछले अनुभव के साथ अपने बेल्ट के तहत अतिरिक्त सीज़न के लिए लौटने वाले खिलाड़ियों का भी सही मिश्रण था।

"इसने मुझे जुआ खेलने के अवसर दिए," कॉली-स्टीन ने इतने सारे प्रतिभाशाली साथियों के होने के बारे में कहा। "इसने मुझे बॉक्स से बाहर जाने और नाटक करने की अनुमति दी।"

वह कॉलेज में उनका अंतिम वर्ष था, "तीन साल के काम" को पूरा करने से उन्हें एनबीए तक पहुंचने में मदद मिली।

"मैंने सिस्टम के माध्यम से प्राप्त करने के लिए तरकीबें निकालीं," उन्होंने कहा। "मैंने अभी काम किया है। यह तीन साल का काम था जिसने मुझे बेहतर होने में मदद की।

"मैं एक अंडररेटेड खिलाड़ी के रूप में आया," कॉली-स्टीन ने कहा। "लोग वास्तव में नहीं जानते थे कि वे मुझसे क्या प्राप्त करने जा रहे हैं। मैं एक खुली किताब की तरह था; एक प्रयोग की तरह, यार। आपके पास यह 7-फुट, एथलेटिक बच्चा है जो एक गार्ड की तरह चलता है लेकिन एक बड़े की तरह बड़ा है। केनी पायने ने मुझे बहुत सारे गार्ड का काम किया था। इसलिए पर्दे के पीछे मैं बहुत सारी बॉल हैंडलिंग और पासिंग कर रहा था और इस तरह की चीजें एनबीए में तब्दील हो जाती हैं। लोग अब मुझे अपने खेल का विस्तार करते हुए देखने लगे हैं, जितना पहले किसी और ने सोचा था। (पायने) और अन्य कोचों के साथ काम करने के वे दो साल बड़े थे।”

यूके में अपनी विख्यात कड़ी मेहनत को प्रतिध्वनित करते हुए, कॉली-स्टीन ने उस प्रवृत्ति को जारी रखा हैसैक्रामेंटो किंग्स.

"मैं अतिरिक्त काम करते हुए जिम में रहता हूं," उन्होंने कहा। "मैंने केंटकी में अपने समय के दौरान यही सीखा। यदि आप सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं, तो आपको अन्य सभी की तुलना में दुगनी मेहनत करनी होगी।"

कौले-स्टीन ने वर्तमान, आने वाले और भविष्य के केंटकी खिलाड़ियों को सलाह दी, इस बात पर जोर दिया कि कार्य नैतिकता एक बड़ी बात है।

"जिम में रहें," कॉली-स्टीन ने कहा। "कॉलेज के जीवन में मत फंसो। एक लक्ष्य रखें और उस पर टिके रहें।"

काउली-स्टीन को किंग्स द्वारा 2015 के मसौदे में कुल मिलाकर छठा चुना गया था। पिछले दो मॉक ड्राफ्ट में, उन्हें कुल 60 पिक्स पर भी ध्यान नहीं दिया गया था। प्लाटून टीम के साथ उनका खेल, वाइल्डकैट के रूप में अपने तीसरे और अंतिम वर्ष में उनकी वृद्धि के साथ, निश्चित रूप से मसौदे में उनके स्टॉक को लाभांश का भुगतान किया।

पूर्व केंटकी बड़े व्यक्ति वास्तव में सर्वोच्च चयनित खिलाड़ी हैं जो कैलिपरी के तहत अतिरिक्त सत्रों के लिए लौटे हैं। अन्य जो मसौदा तैयार होने से पहले लौटे थे वे थेटेरेंस जोन्स(18वें), टायलर उलिस (34वें),डोरोन लैम्ब(42वां),एंड्रयू हैरिसन(44वां),जोश हैरेलसन(45वां),डेरियस मिलर(46वें), डकारी जॉनसन (48वें) औरडीआंद्रे लिगिन्स(53वां)।हारून हैरिसनऔर एलेक्स पोयथ्रेस दोनों का मसौदा तैयार नहीं हुआ लेकिन फिर भी एनबीए रोस्टर पर एक संबंधित स्थान खोजने में कामयाब रहे।

सभी नहीं, लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ियों के कैलिपरी के तहत सिर्फ एक सीज़न के बाद छोड़ने की उच्च संभावना थी। एरिक लिंडसे (पुरुषों के बास्केटबॉल कार्यक्रम के लिए यूके के सहयोगी मीडिया संबंध निदेशक) के अनुसार, प्रत्येक एथलीट एक अलग स्थिति में है।

"वहाँ विभिन्न कारकों का एक समूह है जो इसमें जाता है," उन्होंने कहा। लिंडसे ने कहा कि कारक एथलीट के परिवार की वित्तीय स्थिति से भिन्न हो सकते हैं, उनका अनुमान क्या है, मसौदा कितना मजबूत है बनाम अगले साल का मसौदा, आदि।

लिंडसे ने कहा कि स्कूल केवल एक रणनीति के बारे में नहीं है, और यह खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा क्या है इसके बारे में है।

"हमारे लिए, यह बिल्कुल सच नहीं है। यह वह नहीं है जो हम सिखाते हैं, ”उन्होंने कहा। "क्या बच्चे जब यहां आते हैं तो वे जल्द से जल्द एनबीए में जगह बनाना चाहते हैं? मुझे यकीन है कि वे करते हैं। लेकिन हम उन्हें यह स्पष्ट कर देते हैं कि उन्हें कितनी मेहनत करनी होगी।”

लिंडसे ने कहा कि सीज़न के अंत में, कार्यक्रम प्रत्येक खिलाड़ी को उनकी राय देता है और नए नियमों के साथ, उन्हें अन्य प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए एनबीए ड्राफ्ट कॉम्बिनेशन में "पानी का परीक्षण" करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

उन्होंने कहा, 'वे जो भी फैसला करेंगे, चाहे रुकना है या जाना है, हम उनका किसी भी तरह से पूरा समर्थन करेंगे।

लिंडसे ने यूके में आने वाले बड़े आदमी की कॉली-स्टीन की टिप्पणियों को "थोड़ा कच्चा" बताया।

लिंडसे ने कहा, "उनमें कई अलग-अलग क्षेत्रों में अपने खेल में सुधार करने की इच्छा थी।" "उन्होंने जो रास्ता चुना वह निश्चित रूप से उनके लिए कारगर रहा है और निश्चित रूप से दूसरों के लिए काम करेगा।"

हालांकि प्लाटून टीम ने कॉली-स्टीन पर जीवन को बहुत आसान बना दिया, लेकिन एक फ्रेशमैन होने और दो सोफोमोर गार्ड के पीछे खेलने से टायलर उलिस को सीमित मिनटों में रोक दिया गया। उलिस, हालांकि, दूसरे सीज़न के लिए केंटकी वापस आए और एसईसी प्लेयर ऑफ द ईयर प्रशंसा के साथ एक राक्षस प्रदर्शन किया।

5-9 पॉइंट गार्ड ने बहुत अच्छा खेला, औसतन 36 मिनट प्रति गेम और 17.3 अंक प्रति गेम स्कोर किया, जबकि सात सहायता और मैदान से 48 प्रतिशत से अधिक शूटिंग की। प्रति गेम सिर्फ 13 मिनट की वृद्धि के साथ, यूलिस ने प्रति गेम अपने अंक को तीन गुना कर दिया, जबकि प्रति गेम अपने असिस्ट को दोगुना कर दिया।

"मुझे नहीं लगता कि कोई भी इससे हैरान था," लिंडसे ने उलिस के ब्रेकआउट सोफोरोर सीज़न के बारे में कहा। “यहाँ के आसपास के सभी लोगों ने देखा कि वह एक विशेष खिलाड़ी था। वह कैल के अब तक के सबसे अच्छे फ्लोर जनरलों में से एक थे।"

कैलिपरी को ध्यान में रखते हुए पूर्व एनबीए एमवीपी को प्रशिक्षित किया गया हैडेरिक रोज़, ऑल-एनबीए सम्मानितजॉन वॉलऔर अन्य उल्लेखनीय बिंदु रक्षक जैसे किब्रैंडन नाइटऔर डी'अरोन फॉक्स, उन टिप्पणियों ने यूलिस को कुलीन कंपनी में डाल दिया।

एक कारक जो केंटकी के खिलाड़ियों को किसी से भी अधिक तैयार करता है, वह है कैलीपारी से अपेक्षित कड़ी मेहनत। लिंडसे ने विस्तार से बताया कि कार्यक्रम खिलाड़ियों को क्या सलाह देता है और वे उन्हें क्या उम्मीद करने के लिए कहते हैं।

उन्होंने कहा, "हम उन्हें केवल यही सलाह देते हैं कि वे इसके लिए अपने जीवन में अब तक का सबसे कठिन काम करने के लिए तैयार रहें।" "कार्य नीति जिसकी (कैलीपारी) मांग करती है, वह देश में कहीं और की तुलना में कठिन है। यह केंटकी की वर्दी पहनने और एनबीए में शामिल होने से कहीं अधिक है।"

लिंडसे ने आगे कहा कि केंटकी में न तो कुछ दिया जाता है और न ही गारंटी दी जाती है।

"जब वे बैठकें कोचों के साथ होती हैं, तो यह नहीं है 'अरे, हम आपको एनबीए में ले जाने वाले हैं।' हम केवल यह वादा करते हैं कि यदि आप अपनी पूंछ से काम करते हैं, तो आपके पास एक अवसर होगा, ”उन्होंने कहा।

टीम के लिए प्राथमिक संपर्क के रूप में अपने चौथे वर्ष में, लिंडसे जानता है कि कैसे केंटकी का परंपरा-समृद्ध कार्यक्रम अपने एथलीटों पर एक सेलिब्रिटी स्पॉटलाइट डालता है।

"किसी भी अन्य स्कूल की तुलना में यहां स्पॉटलाइट उज्जवल है," उन्होंने कहा।

जबकि कैलीपारी ने निश्चित रूप से साबित कर दिया है कि वह युवा प्रतिभाओं के साथ बहुत सफलता प्राप्त कर सकता है, इस बात पर कोई बहस नहीं है कि केंटकी के पास एक अनुभवी उपस्थिति के बिना अपना आठवां राष्ट्रीय चैम्पियनशिप बैनर नहीं होगा।

पलटन टीम के कई दिग्गजों के साथ कोई "38-और-नहीं किया गया" है। टेरेंस जोन्स के अपने सोफोरोर सीज़न के लिए लौटने के बिना, यह संभावना नहीं है कि केंटकी ने 2012 में इतना गहरा टूर्नामेंट चलाया होगा।

केंटकी विश्वविद्यालय में वन एंड डन कोई रहस्य नहीं है। हालांकि, न तो खिलाड़ियों की तरह होना चाहिएकाउली-स्टीन और अन्य जो न केवल अपनी शिक्षा के लिए बल्कि अपनी मानसिक दृढ़ता को बेहतर करने के लिए स्कूल लौटते हैं, अपने शिल्प पर काम करते हैं और अपनी नेतृत्व क्षमता को बढ़ाते हैं। उनके बिना, और इसके बजाय यदि प्रत्येक खिलाड़ी सीज़न के अंत में एक-एक किया गया था, तो केंटकी को वह सफलता नहीं मिलेगी जो वे आज गर्व से करते हैं।